नींबू से वशीकरण टोटके

नींबू से वशीकरण टोटके

नींबू से वशीकरण टोटके

नींबू से वशीकरण टोटके, नींबू का लुभावना हरा-पीला मिश्रित रंग, मुट्ठी में अच्छी पकड़ वाली गोलाई के आकार, बेहद खट्टे रस हर किसी को अकर्षित कर लेता है। गजब के इस आकर्षण के कारण ही इसका वशीकरण के लिए तांत्रिक उपयोग और टोटके में किया जाता है।

यानी कि इसमें जितनी खाने-पीने को लेकर विचित्रताएं हैं, उतनी उसमें शरीर पर को प्रभावित करने वाले गुण भी हैं। यह शरीर की अम्लीयता को संतुलित बनाए रखने के साथ-साथ व्यक्ति पर मनोवज्ञानिक प्रभाव भी डालता है। 

जीभ पर इसका एक बूंद पड़ते ही चेहरे के भाव बदल जाते हैं। वही बूंद दूध में गिरने पर उसे दो हिस्से में बांट देता है। उसे देखने मात्र से ही मन में विभिन्न विचार आने लगते हैं। सोचने की क्षमता प्रभावित हो जाती है और भावनात्मक बदलाव तक आ जाते हैं।

नींबू से वशीकरण टोटके
नींबू से वशीकरण टोटके

हालांकि इसके सात्विक प्रयोग भी गहरी आस्था और विश्वास के साथ समाज में सदियों से प्रचलित हैं। लौंग, मिर्च, पान, इलायची आदि की तरह नींबू के जरिए वशीकरण के कई उपाय बताए गए हैं। यहां दिए कुछ वशीकरण टोटके इस प्रकार हैं-

वशीकरण नींबू पर नाम लिखकर

वशीकरण नींबू पर नाम लिखकर, नींबू के रस में अगर पीसी हुई हल्दी मिला दी जाए तो उसके रंग में चमत्कारी बदलाव आ जाते हैं। वशीकरण के लिए किया जाने वाला प्रयोग इसी से संबंधित है। यह प्रयोग मंत्र साधना से लेकर टोटके तक के हो सकते हैं। नींबू का टोटका काफी प्रभावशाली होता है। इससे न केवल किसी विपरीत लिंग वाले व्यक्ति के दिल में प्रेम की अगन लगाई जा सकती है, बल्कि उसे अपने प्रिय के प्रति दीवानगी भी पैदा की जा सकती है।

उनके बीच यौन आकांक्षा भी जागृत की जा सकती है। यह कहें कि नींबू का प्रयोग  प्रेम-संबंधों और यौन संबंधों, दोनों को बढ़ा देता है। यदि कोई व्यक्ति प्रेम-संबंध को प्रगाढ़ बनाना चाहता है तो उसे नींबू के सरल उपयोग को सिलसिलेवार ढंग से निम्न प्रकार करना चाहिए-

  • यह प्रयोग प्रेमी-प्रेमिकाओं के अतिरिक्त वैसे दंपतियों लिए भी उपयोगी होता है, जिनके आपसी संबंध में कड़वाहट घुल गई हो।
  • ऐसे व्यक्ति को शनिवार के दिन दो पीले नींबू लें। उनमें एक पर अपना और दूसरे पर वशीकरण किए जाने वाले का नाम लिखें। 
  • एक काला कपड़ा, सफेद कागज और सिंदूर की डिब्बी साथ में रखें और इन सामग्रियों के साथ माह के किसी भी शानिवार को सुबह सूर्योदय से पहले स्नान आदि कर मंदिर जाएं।
  • मंदिर में समस्त देची-देवताओं के आगे शीश झुकाएं, हाथ जोड़ें और अपनी मनोकामना पूरी करनी याचना करें।
  • मंदिर में हनुमान चालिसा का पाठ करें। उसके बाद मंदिर के पास ही किसी सुनसान स्थान पर जाकर नाम लिखे नींबू को सफेद कागज पर रखें और काटकर दो हिस्से में कर दें। उसके बाद उन्हें वहीं छोड़कर चले आएं और उस वशीकरण किए जाने वाले व्याक्ति का स्मरण करें।
  • इस टोटके के बाद अपने जीवनसाथी के साथ प्रेमपूर्ण व्यवहार करें और यौन इच्छा पूर्ति के लिए रोमांस के विभिन्न दूसरे तरीके भी अपनाएं।  

दुश्मन का वशीकरण

दुश्मन का वशीकरण, नींबू पर नाम लिखकर बड़े से बड़े दुश्मन तक का वशीकरण किया जा सकता है। उसके लिए किया जाने वाला मंत्र जाप की साधना और टोटका इस प्रकार है- 

  • एक नींबू पर अपने दुश्मन का सिंदूर से नाम लिखें। उसी व्यक्ति का नाम सफेद कागज पर भी  हरी स्याही से 50 बार लिखें। 
  • कागज में नींबू को लपेट दें और निम्नलिखित मंत्र का 251 बार जाप करें। मंत्र है- ज्ञानी न मपि चेतांसि देवी भगवती हिंसा ग्रहा बलादा कृष्य मोहाय महामाया परयकस्टी!!
  • जाप पूरा होने पर कागज में लिपटे नींबू को बाहर निकलें। उसे काटें और उसका रस एक सांस में पी लें।
  • बचे दूसरे नींबू के कटे टुकड़े को कागज के साथ नदी में प्रवाहित कर दें। या उसे जमीन में गाड़ दें।
  • इस टोटका के पूरा होने के बाद 11 दिनों तक प्रतिदिन सुबह उसी मंत्र का 111 बार जाप करते रहें। इसका प्रभावशाली असर अवश्य होगा और दुश्मन आपके दरवाजे पर दोस्ती का हाथ बढ़ाए हुए आएगा। 
  • इस टोटके से संबंधित कुछ सावधानियों पर भी ध्यान दिया जाना चाहिए। जैसे कि इसकी शुरूआत शनिवार से ही सूर्योदय के पहले करें। इसका आयोजन गुप्त रखें। संभव हो तो कोई देखने भी नहीं पाए। नींबू पीले होने चाहिए। नींबू पर नाम लिखे स्थान से ही काटें। मंत्र स्पष्ट उच्चारण धीमे आवाज में करें। टोटके पूरा होने पर बची सामग्री को नदी मंे प्रवाहित कर दें।

विशेष व्यक्ति का वशीकरण

विशेष व्यक्ति का वशीकरण, अपने मनचाहे व्यक्ति के वशीकरण के लिए सोमवार की रात को एक पीले नंींबू पर नाम लिखकर एक टोटका इस प्रकार से करें-

  • एक पीला नींबू पर लाल स्याही, रोली या सिंदूर से मनोवांछित व्यक्ति का नाम लिखकर वशीकरण किया जाता है। सामान्यतः यह वशीकरण कोई औरत अपने वैसे पति के लिए करती है, जो दूसरी औरत के चक्कर में पड़कर उसकी उपेक्षा कर देता है।
  • सोमवार की रात को पीले रंग का एक आसन विछाएं। उसपर बैठने के बाद ऊपर वर्णित सामग्रियों में किसी एक से पीले नींबू पर उस व्यक्ति का नाम लिखें, जिसका वशीकरण करना चाहते हैं।
  • नाम लिखने के बाद नींबू को अपने दायें हाथ में लेकर दिए गए मंत्र का जाप करें। मंत्र में अमूक शब्द की जगह व्यक्ति का नाम उच्चारित करें। मंत्र: ओम विवशु त्रिव्स नब्वस क्वेर रयि अमुक, नग्दस मब्स्जद ह्री ह्रीं नमो!

नींबू के शरबत से वशीकरण

नींबू के शरबत से वशीकरण, यदि कोई प्रेमिका अपने प्रेमी को अपने वश में बनाए रखना चाहती है, तो उसे नींबू के रस, पानी और चीनी से बने शरबत के साथ एक टोटका करना चाहिए। इसे पति को वश में करने के लिए भी किया जा सकता है। खासकर बात-बात पर गुस्सा हो जाने वाले, या फिर तलाक देने की धमकी देने वाले पति को सही किया जा सकता है।

इसमें प्रेमी को पाने या पति को अपने वश में करने के लिए सिर्फ नींबू और पानी पिलाया जाता है। इसके लिए कम से कम पांच शनिवार की सुबह नींबू और पानी के साथ चीनी का शरबत बनाएं और प्रेम से प्रेमी या पति को पीने के लिए दें। उसके पीने के दौरान जितनी बार हो सके गायत्री मंत्र का मन में जाप करते रहें। इससे पहले भी शरबत बनाने के बाद ग्लास या जग अपने सामने रखकर 108 बार गायत्री मंत्र का जाप कर लें।

सबसे आसान वशीकरण टोटके

[Total: 1    Average: 5/5]